पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के बूथ अध्यक्ष के घर पर हुए विस्फोट में तीन लोगों की मौत, दो गंभीर

पश्चिम बंगाल के ईस्ट मिदनापुर जिले में तृणमूल कांग्रेस नेता के घर पर बम विस्फोट हो गया है। तृणमूल कांग्रेस के बूथ अध्यक्ष राजकुमार मन्ना के घर हुए इस बम विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई और दो लोग गंभीर हैं। अधिकारियों ने बताया कि टीएमसी के बूथ अध्यक्ष के नेरीबिला गांव स्थित घर में शुक्रवार रात करीब 11.15 बजे बम विस्फोट की सूचना प्राप्त हुई थी।

सूत्रों के अनुसार ब्लास्ट तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी के जनसभा स्थल से मात्र 40 किलोमीटर दूरी पर हुआ हैं। हालांकि विस्फोट का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया हैं। बम विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि घर को भी काफी नुकसान हुआ हैं। मरने वालों में राजकुमार मन्ना, उनका भाई देवकुमार मन्ना और विश्वजीत गायेन हैं। हादसे की जांच जारी हैं।

वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता के घर पर देसी बम तैयार किए जा रहे थे। पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि, “राज्य में केवल बम बनाने का उद्योग फल-फूल रहा हैं”

माकपा नेता सुजन चक्रवर्ती ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की चुप्पी पर हैरानी जताते हुए कहा कि, ममता की चुप्पी आश्चर्यजनक है कि उन्होंने इस मामले में सीएम के बयान की मांग की।

हालांकि टीएमसी के राज्य महासचिव कुणाल घोष ने कहा है कि बिना किसी सबूत के विपक्ष, सत्तारूढ़ पार्टी को टारगेट कर रहा हैं।