पर्रिकर अस्पताल में भर्ती

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को गोवा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (जीएमसीएच) में भर्ती कराया गया है। लंबे समय से बीमार चल रहे पर्रिकर को शनिवार देर रात जीएमसीएच में उच्च गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल एंडोस्कोपी के लिए लाया  गया।

कुछ रिपोर्ट्स में मुख्यमंत्री की हालत बहुत अच्छी नहीं बताई गयी है। हालाँकि,  पर्रिकर सरकार के वरिष्ठ मंत्री विजय सरदेसाई ने सीएम पर्रिकर को जीवन रक्षक प्रणाली पर रखे जाने की खबरों को गलत बताया है।

अस्पताल में दाखिल पर्रिकर की सेहत फिलहाल स्थिर बताई गयी है। उन्हें करीब २४   घंटे और डॉक्टरों की देखरेख में रखा जाएगा। पर्रिकर को अस्पताल ले जाने के बाद जीएमसीएच के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

इससे पहले गोवा सरकार के वरिष्ठ मंत्री विजय सरदेसाई ने मुख्यमंत्री से उनके आवास पर मुलाकात की थी जिसके बाद सरदेसाई ने पर्रिकर को जीवन रक्षक प्रणाली (वेंटिलेटर) पर रखे जाने की खबरों को खारिज कर दिया था। पर्रिकर पिछले करीब एक साल से अस्वस्थ चल रहे हैं। वे अमेरिका में भी इलाज करवा चुके हैं जबकि बाद में वे दिल्ली के ”एम्स” में भी भर्ती रहे।

इससे पहले विधानसभा उपाध्यक्ष और भाजपा के विधायक माइकल लोबो कह चुके हैं कि मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर जीवित रहने तक पद पर बने रहेंगे। लोबो का कहना था कि पर्रिकर ऐसे शख्स हैं जो कभी आराम नहीं करना चाहेंगे।