पठानकोट में दिखे संदिग्ध आतंकी, अलर्ट जारी

अमृतसर में आतंकवादी घटना और कश्मीर में आतंकवादियों की गतिविधियों में लगातार बढ़ौतरी के  बीच पंजाब के हिमाचल के साथ लगते पठानकोट के शादीपुर इलाके में शुक्रवार देर रात सेना की वर्दी में दो संदिग्ध आतंकियों की उपस्थिति के बाद पंजाब, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।
मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि शुक्रवार को देर रात ट्रैक्टर से घर लौट रहे एक किसान ने सेना की वर्दी में दो संदिग्ध लोगों को देखा जिनके पास पिट्ठू भी थे। इन लोगों के आतंकी होने का शक इसलिए किया जा रहा है क्योंकि लगभग उसी इलाके में जेके की नंबर प्लेट की एक कार को जब पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो उसमें बैठे लोग कार को भागकर ले गए।
अमृतसर के निरंकारी भवन के परोसार में विस्फोट से ऐन पहले जिले में खूंखार आतंकी मूसा को देखा गया था। अब पठानकोट में ऐसे ही दो संदिग्ध दिखने के बाद सुरक्षा अग्नेसियां चौकन्नी हो गयी हैं।  जब किसान ने दो संदिग्ध लोगों के बारे में गाँव में बताया तो गांव के मुखिया ने जानकारी पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया लेकिन अंधेरा होने के कारण किसी को खोजा न जा सका।
जहाँ इन संदिग्धों को देखा गया है वहां से पाकिस्तान का बार्डर करीब १२-१४ किलोमीटर ही दूर है। सुरक्षा एजेंसियां कुछ दिन से लगातार राजधानी दिल्ली और पठानकोट के इलाके में आतंकियों के होने को लेकर अलर्ट जारी कर रही हैं।