पटना में ‘इंडिगो’ के स्टेशन मैनेजर की हत्या, जांच एसआईटी करेगी, विपक्ष का नीतीश पर बड़ा हमला

बिहार की राजधानी पटना में देश की सबसे बड़ी एयरलाईंस इंडिगो के स्टेशन मैनेजर रुपेश की हत्या की जांच एसआईटी को सौंप दी गयी है। विपक्ष ने जदयू-भाजपा सरकार पर इस घटना को लेकर जबरदस्त हमला किया है और इसे ‘जंगलराज’ बताया है। विपक्ष के हमले के बाद अब से कुछ देर पहले  कुमार ने डीजीपी से पूरे मामले की जानकारी माँगी है।

पटना एयरपोर्ट पर इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन प्रबंधक रुपेश कुमार सिंह (40) की शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र में अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने हत्यारे को पकड़ने के लिए जांच टीम गठित कर दी है, हालांकि अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि सिंह मंगलवार की रात रुपेश जब अपने पुनाईचक स्थित कुसुमविला अपार्टमेंट में प्रवेश कर रहे थे तभी अपराधियों ने उनपर गोलियों की बौछार कर दी।

लहूलुहान रुपेश को आनन फानन अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। रुपेश को छह गोली लगी हैं। पुलिस ने बताया कि घटना के वक्त अपार्टमेंट का सीसीटीवी बंद था। इससे यह भी शक होता है कि हत्यारे पूरी तैयारी से आये थे। पटना के वरिष्ठ एसपी उपेंद्र शर्मा के मुताबिक अब तक हत्या के कारणों का पता नहीं चला है। विपक्ष के हमले के बाद अब से कुछ देर पहले  कुमार ने डीजीपी से पूरे मामले की जानकारी माँगी है।

पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। घटना की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। रुपेश कुमार सिंह का शव सारण जिले में उनके पैतृक गांव भेज दिया गया है। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी को खंगाल रही है।

उधर विपक्ष ने नीतीश सरकार पर इस घटना को लेकर जबरदस्त हमला किया है। विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने इसे ‘असली जंगलराज’ करार दिया है। तेजस्वी ने कहा – ‘नीतीश बाबू चुक गए हैं। अब यह उनके बस में नहीं रहा। हम इस घटना की कड़ी निंदा करते हैं। बिहार में अपराधी ही सरकार चला रहे हैं।’