पंजाब में कोरोना योद्धा के जांबाज को यूं किया सैल्यूट

पंजाब पुलिस ने कोरोना योद्धा के अपने जवान को अलग ही अंदाज में सैल्यूट किया। सोमवार को ‘मैं वी हां हरजीत सिंह’ का नारा सभी पुलिसकर्मियों ने लगाया। इतना ही नहीं, डीजीपी समेत 80 हजार पुलिस के जवानों के सीने पर एक ही बैज दिखा- जिस पर लिखा था-हरजीत सिंह। दअसल, एसआई हरजीत की बहादुरी को अनूठे ढंग से सलाम किया गया।
डीजीपी दिनकर गुप्ता ने भी अपनी वर्दी पर हरजीत सिंह के नाम का बैज लगाया। हरजीत इस समय चंडीगढ़ पीजीआई में भर्ती हैं। 12 अप्रैल को पटियाला में कर्फ्यू पास मांगने के दौरान भड़के निहंगों ने हरजीत पर हमला कर तलवार से हाथ काट दिया था। हालांकि बाद में डॉक्टरों ने काफी मशक्कत के बाद करीब 8 घंटे के ऑपरेशन के बाद उसे जोड़ दिया था।
हरजीत के ड्यूटी के प्रति समर्पण और बहादुरी को देखते हुए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की कांग्रेस सरकार ने हरजीत को एएसआई से पदोन्नत करके सब इंस्पेक्टर बना दिया है। कैप्टन अमरिंदर पीजीआई में भर्ती हरजीत से मिल चुके हैं और उनकी बहादुरी की तारीफ की थी।
इस बारे में डीजीपी दिनकर गुप्ता का कहना है कि कोरोना वायरस संक्रमण के संकट के दौरान हरजीत सिंह और अन्य जवानों का हौसला बढ़ाने की कोशिश की है। लोगों से अपील भी है कि वह पुलिस का सहयोग करें और इस जंग में शामिल सभी साथियों का साथ दें।