पंजाब ड्रग्स मामले में पूर्व मंत्री अकाली नेता मजीठिया के खिलाफ मामला दर्ज

पंजाब में मंगलवार को पुलिस ने शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ ड्रग्स मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है। मजीठिया अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की पत्नी हरसिमरत कौर के भाई हैं। ड्रग्स का मामला पंजाब की राजनीति में बड़े मुद्दे की तरह रहा है और पिछले विधानसभा चुनाव में यह सबसे बड़े मुद्दे के रूप में सामने आया था। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू इस मामले में सरकार पर लगातार दबाव बना रहे थे।

बता दें यह चर्चा थी कि पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पिछले काफी समय से चन्नी सरकार पर ड्रग्स मामले में कार्रवाई करने का दबाव बना रहे थे। उन्हें लगता है कि ड्रग्स के मामले में पंजाब की जनता कार्रवाई चाहती है। यहाँ यह भी बता   दें कि कुछ समय पहले ही पंजाब सरकार ने इकबाल प्रीत को डीजीपी पद से हटा दिया था, जिनका सिद्धू सख्त विरोध कर रहे थे। इकबाल प्रीत के स्थान पर जिन सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय को पंजाब का नया डीजीपी बनाया गया है, उन्हें सिद्धू का करीबी माना जाता है।

अब सिद्धार्थ ने कार्यभार संभालते ही सबसे पहले जो कार्रवाई की है वह मजीठिया के  ही खिलाफ है। एनडीपीएस की धारा 25, 27 ए और  29 के तहत मजीठिया पर एफआईआर दर्ज की है। मजीठिया अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की पत्नी हरसिमरत कौर के भाई हैं।

कांग्रेस ने 2017 के विधानसभा चुनाव में ड्रग्स के मुद्दे को जोरों से उठाया था। हालांकि, पिछले साढ़े चार साल में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के सरकार ने इस मामले में कुछ नहीं किया था।