पंजाब के सीएम चन्नी के भतीजे समेत कई पर ईडी के छापे

विधानसभा चुनाव के बीच पंजाब में केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे और अन्य के ठिकानों पर छापेमारी की है। ईडी के अधिकारियों में मंगलवार सुबह सीएम के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी के आवास समेत प्रदेश भर में दस अलग-अलग ठिकानों पर छापे मारकर उनकी तलाशी ली है। ईडी ने इन लोगों के खिलाफ धन शोधन (मनी लॉन्ड्रिंग) का मामला दर्ज किया है।

पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले ईडी की इस कार्रवाई पर राजनीति भी तेज हो गयी है। ईडी अधिकारियों के मुताबिक इन सभी लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और इस मामले में राजनीतिक कनेक्शन भी देखा जा रहा है।

ईडी ने जिन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है उनमें मुख्यमंत्री चन्नी के भतीजे भी शामिल हैं। इन सभी के ठिकानों पर जांच जारी है। मंगलवार सुबह ये छापेमारी की गयी। जहाँ कांग्रेस के कई नेताओं ने इस छापेमारी को राजनीति से प्रेरित बताया है वहीं विपक्षी नेताओं ने इसे लेकर कांग्रेस और मुख्यमंत्री पर हमला बोला है।

आप नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि वो तो पहले से कह रहे हैं कि सीएम के हलके चमकौर साहिब में बालू का अवैध खनन हो रहा है। उधर पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह, जो अब भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं, ने भी चन्नी पर हमला बोला है।