पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ भाजपा में हुए शामिल

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पंजाब के पूर्व प्रमुख सुनील जाखड़ ने कांग्रेस को छोड़ने के कुछ दिनों बाद ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को ज्वाइन कर लिया है। भाजपा में शामिल होने के बाद सुनील जाखड़ ने पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत भाजपा के कई बड़े नेताओं को धन्यवाद दिया।

जाखड़ ने इस दौरान कांग्रेस पार्टी से संबंध टूटने को लेकर कहा कि, “कांग्रेस पार्टी से हमारा संबंध 50 साल का था और हमारी तीन पीढ़ियां वहां काम कर चुकी है। पार्टी को सदैव अपना परिवार समझा और सभी अच्छे बुरे समय में साथ रहे।“

उन्होंने आगे कहा कि, यदि बात रिश्ता तोड़ने की नौबत आई है तो इसमें कोई निजी झगड़े के लिए पार्टी नहीं छोड़ी। मुझे इस बात को लेकर कटघरे में खड़ा किया गया क्योंकि मैंने आवाज उठाई कि पंजाब को जाति और धर्म के नाम पर नहीं तोड़ सकते। मैं समझता हूं पंजाब में सबको बराबरी का हक है, मैंने हमेशा राष्ट्रीयता की भावना रखी।

मैं निजी स्वार्थ के लिए राजनीति का इस्तेमाल नहीं करता। मैंने हमेशा जोड़ने का काम किया, तोड़ने का नहीं। यह कोई एक व्यक्ति की बात नहीं है कि जिसके चलते रिश्ता टूटा। शीशा नहीं था, 50 साल का संबंध था। रिश्तों को उसूल की तरह निभाया है लेकिन पार्टी सिद्धांतों से हटी तो ये फैसला लेना पड़ा। वो मेरी आवाज नहीं रोक सकते थे, पद से हटा सकते थे।

इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जाखड़ को पार्टी में शामिल करते हुए कहा कि, कांग्रेस में अहम पदों पर रहते हुए जाखड़ ने ईमानदारी के साथ काम किया है। और पंजाब में राष्ट्रवादी ताकतों का मजबूत होना बेहद जरूरी है साथ ही मुझे पूरा विश्वास है सुनील जाखड़ हमारे साथ मिलकर पंजाब को नए मुकाम तक पजुचाऐंगे।

आपको बता दे, हाल ही में कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान में तीन दिवसीय चिंतन शिविर का आयोजन किया था। और इसी दौरान सुनील जाखड़ ने फेसबुक लाइव वीडियो में गुड बाय, गुड लक, कांग्रेस कहते हुए कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने वाली वीडियो जारी की थी।