पंजाब: आप विधायक अमित रतन कोटफत्ता रिश्वत मामले में गिरफ्तार

पंजाब के बठिंडा ग्रामीण सीट से विधायक एवं आम आदमी पार्टी (आप) नेता अमित रतन कोटफत्ता को सतर्कता ब्यूरो ने रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया है। इससे कुछ दिन पहले पंजाब सतर्कता ब्यूरो ने विधायक के निकट सहयोगी रशिम गर्ग को इसी मामले में गिरफ्तार किया था।

पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने अमित रतन कोटफत्ता को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बृहस्पतिवार को एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी साझा की कि बीते हफ्ते रशिम गर्ग एक व्यक्ति से 4 लाख की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकडे गए थे। और आरोप था कि वे आप विधायक के पीए है।

विधायक को बुधवार शाम राजपुरा से गिरफ्तार किया गया था और बृहस्पतिवार को उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा। गर्ग को बठिंडा में घुद्दा ग्राम प्रधान के पति द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के बाद 16 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। जिसमें आरोप लगाया गया था कि आरोपी 25 लाख रुपये का सरकारी अनुदान जारी कराने के बदले 5 लाख रुपये की रिश्वत की मांग कर रहा है।

वहीं बठिंडा में सतर्कता ब्यूरो के दल ने गर्ग को 4 लाख रुपये नकद राशि के साथ पकड़ा था। इससे पहले कोटफत्ता ने गर्ग के साथ किसी भी तरह के संबंध से इनकार किया था। और विपक्षी दलों पर पंजाब में आप की सरकार को बदनाम करने की कोशिश का आरोप लगाया है।