नौकरी के बदले महिला के यौन शोषण में फंसे कर्नाटक के मंत्री का इस्तीफा

सत्ताधारी भाजपा की सियासत में एक बार फिर सीडी कांड चर्चा में है। कर्नाटक के जल संसाधन मंत्री रमेश जारकीहोली एक महिला के साथ सीडी में नजर आ रहे हैं। एक सामाजिक कार्यकर्ता ने सीडी जारी करते हुए आरोप लगाया कि मंत्री रमेश जारकीहोली ने महिला का नौकरी दिलाने के नाम पर यौन शोषण किया। हंगामा और मामले को गंभीर मानते हुए रमेश जारकीहोली बुधवार को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।
सेक्स सीडी कांड में आरोपी मंत्री रमेश जारकीहोली ने एक पत्र जारी किया। इस पर उन्होंने लिखा, ‘मुझ पर लगे आरोपों का सच्चाई से कोई वास्ता नहीं है। मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। मैं नैतिक आधार पर इस्तीफा दे रहा हूं।
इससे पहले, जारकीहोली ने यह बातAने की कोशिश की कि यह उनके खिलाफ एक राजनीतिक साजिश है। यह सीडी फर्जी है। इसकी पूरी जांच होनी चाहिए। अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज होना चाहिए। उन्होंने ऐसी किसी भी महिला को जानने से इनकार किया।
कर्नाटक में विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने मंत्री रमेश जारकीहोली के इस्तीफे की मांग को लेकर बेंगलुरु में धरना प्रदर्शन किया था। कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा था कि मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को तत्काल प्रभाव से रमेश जारकीहोली का इस्तीफा लेना चाहिए और इस मामले में एफआईआर दर्ज कराकर मंत्री को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। मामले में कर्नाटक के डिप्टी सीएम सीएन अश्वथ नारायण ने कहा, हमने साजिश के तहत ऐसे वीडियो बनाकर हनीट्रैप और ब्लैकमेलिंग के कई मामलों को देखा है। जांच के बाद सच सामने आएगा। उसके बाद कार्रवाई होगी।
सीडी कांड पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, हम किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच सकते, हमें सच्चाई जानने की जरूरत है। अगर यह सच है, तो यह शर्मनाक है। हम नेताओं को नैतिक रूप से सही होने की जरूरत है। यही भाजपा की नीति है।
जांच के बाद कार्रवाई की बात
कर्नाटक के गृह मंत्री बी बोम्मई ने कहा कि शिकायत के आधार पर मामले पर कार्रवाई की जा रही है। कानून के अनुसार जांच की जा रही है। रमेश जारकीहोली पर भाजपा फैसला करेगी।