नीतीश आज दिल्ली में सोनिया और खरगे से मिलकर बातचीत करेंगे

रविवार को दिल्ली में मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल से भेंट करने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी एकता के सिलसिले में आज राजधानी में सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात करेंगे। उधर केजरीवाल ने कहा है कि वे भी कोलकाता जाएंगे और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलेंगे।

कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस की बड़ी जीत के बाद दिल्ली में आज नीतीश कुमार की कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात के बड़े मायने हैं। वे सोनिया गांधी से भी भी मिलेंगे। नीतीश के साथ आरजेडी नेता और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी रहेंगे।

ऐसा समझा जाता है कि नीतीश विपक्ष के नेताओं से मुलाकात करके जो फीडबैक ले रहे हैं उसकी जानकारी वे कांग्रेस अध्यक्ष और सोनिया गांधी से साझा करेंगे ताकि विपक्षी एकता को लेकर कुछ कॉमन बिंदुओं पर बात की जा सके और मतभेद के मुद्दों को सुलझाया जा सके।

नीतीश और तेजस्वी रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मिले थे और विपक्षी एकता पर चर्चा की थी। कर्नाटक में सिद्धरमैया के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष के बड़े नेताओं के जुटने से कांग्रेस को ताकत मिली है।

कल केजरीवाल ने नीतीश और तेजस्वी से मुलाकात के दौरान उनसे दिल्ली सर्विसेज के मुद्दे पर समर्थन मांगा था जिसका सकारात्मक उत्तर दोनों नेताओं ने दिया था। नीतीश ने कहा कि जो लोग संविधान के खिलाफ काम कर रहे है, उनके खिलाफ लोग एकजुट हो रहे हैं।