निर्मला सीतारमण के राहत उपायों को मिली कैबिनेट से मंजूरी

दिल्ली में आज कैबिनेट और आर्थिक मामलों की केंद्रीय समिति की बैठक हुई थी। जिसके अंतर्गत वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा दो दिन पहले कोरोना महामारी के दौरान घोषित किए गए चौथे राहत पैकेज पर महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। जिससे की महामारी के दौरान लोगों को सरकार की तरफ से जल्द से जल्द मदद मिल सके

कोविड-19 के दौरान दिक्कतों का सामना कर रहे सभी क्षेत्रों को वित्त मंत्री द्वारा 6 लाख 28 हजार करोड़ की मदद का खाका बताया गया था। जिसे आज की कैबिनेट बैठक में मंजूरी दे दी गई है।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि, इस बैठक में पावर और टेलिकॉम सेक्टर पर अहम फैसले लिए गया है। इसमें पावर डिस्ट्रीब्यूशन रिफॉर्म के लिए 3.03 लाख करोड़ रुपयो व भारत नेट प्रोजेक्ट को 19 हजार करोड़ रूपये के आवंटन को मंजूरी दे दी गई है।

आपको बता दें कि, भारत नेट गांवों में प्रत्येक ग्राम पंचायत में ब्रॉडबैंड कनेक्शन पहुंचाने की एक बड़ी योजना है। इस योजना में केंद्रीय सरकार द्वारा 42 हजार करोड़ रुपये पहले दे दिए जा चुके थे और अब इसमें 19 हजार करोड़ रुपये की अधिक राशि दी जा रही है जिससे की इस मद में कुल राशि 61 हजार करोड़ हो गई है।