निर्भया के दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी, अब ३ मार्च को सुबह ६ बजे होगी फांसी

निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले में सोमवार को अदालत ने दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी कर दिया है। इसके मुताबिक निर्भया के दोषियों को फांसी ३ मार्च को तड़के ६ बजे होगी। दोषियों के खिलाफ यह तीसरा डेथ वारंट है। पहले दो बार तारीख तय होने के बावजूद दोषियों को मिले अधिकार की प्रक्रिया पूरी न होने के कारण इसे टाल दिया गया था।

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने नए डेथ वारंट का आधिकारिक आदेश मिलने की पुष्टि की है। निर्भया के माता-पिता ने कोर्ट के आदेश पर खुशी का इजहार किया है। निर्भया की मां ने कहा कि सच की देर से सही, कभी न कभी जीत होती ही है। उन्होंने कहा कि इ सात साल से संघर्ष कर रही हैं और उम्मीद करती हैं कि अब तीन मार्च को निर्भया के दोषियों को फांसी की सजा मिल जाएगी।

उधर दोषियों के वकील एपी सिंह का कहना है कि अभी अक्षय कुमार की दया याचिका ख़ारिज होनी है। उसके बाद के भी विकल्प हैं। डेथ वारंट को दोषियों के वकील ने ”दबाव बनाने की कोशिश” बताया और कहा संविधान को दरकिनार कर फैसला नहीं हो सकता।

रिपोर्ट्स में यह भी बताया जा रहा है कि एक दोषी विनय शर्मा अनशन पर है। कोर्ट ने तिहाड़ जेल अधीक्षक को नियमानुसार दोषियों की देखभाल करने का आदेश दिया है।