नितिन गडकरी: फिल्म  ‘द कश्मीर फाइल्स’ एक असली कहानी है, लंबे समय तक किया जाएगा याद

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की प्रशंसा करते हुए कहा कि, कश्मीर फाइल्स एक असली कहानी है और इस फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने कश्मीर की सच्चाई के इतिहास को जनता तक पहुंचाया है। और इस फिल्म को एक लंबे समय तक याद रखा जाएगा।“

दिल्ली स्थित इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में ‘ग्लोबल कश्मीरी पंडित डायस्पोरा (जीकेपीडी)’ द्वारा मंगलवार को एक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के कलाकारों अनुपम खेर, पल्लवी जोशी और निर्देशक विवेक अग्निहोत्री को सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम के चीफ गेस्ट केंद्रीय परिवहन, राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी रहे।

इंडिया इंटरनेशनल सेंटर का हॉल लोगों की भीड़ से भरा हुआ था। इनमें मुख्य रूप से कश्मीरी पंड़ित थे और उनमें से कुछ विदेश से भी आए थे। फिल्म के कलाकारों और गडकरी के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचते ही हॉल “भारत माता की जय” और “जय श्री राम” के नारों से गूंज उठा।

इस अवसर पर केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि, “कश्मीरी पंडितों का इतिहास एक महान और समृद्ध इतिहास है। और यह सच है कि घाटी से बाहर जाने के लिए कश्मीरी पंडितों का उत्पीड़न किया गया।

उन्होंने आगे कहा कि कश्मीरी पंडितों का वास्तविक इतिहास लोगों को नहीं बताया गया था और राष्ट्रवाद की सोच होने के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा ने किसी भी प्रकार की चिंता न करते हुए सर्वधर्म समभाव के आधार पर देश की समस्याओं और देश की नीतियों को बनाने का प्रयास किया है। और मुझे बेहद खुशी है कि कश्मीर का सही इतिहास पहली बार इसी परिप्रेक्ष्य में इस फिल्म द्वारा लोगों तक पहुंचाने का काम किया गया है।“