नाकामियां छिपाने की कोशिश कर रहे मोदी लेकिन नहीं छिपा पाएंगे : पवार

पूछा, राजीव गांधी ने इतना कुछ किया, मोदी ने देश को क्या दिया

कुछ रोज पहले पीएम मोदी ने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और उनकी पार्टी पर हमला किया था। अब पवार ने पटलवार किया है और कहा है कि इस चुनाव में मोदी पांच साल में अपनी नाकामियां छिपाने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं लेकिन वे इसमें सफल नहीं होंगे क्योंकि जनता के सामने वे ”एक्सपोस” हो चुके हैं।
पुणे की एक रैली में पवार ने कहा – ”प्रधानमंत्री नरेंद्र अपनी नाकामियों को छिपाने  के कई तरीके अपना रहे हैं। राजीव गांधी की नीतियों की वजह से आज देश के करोड़ों लोग मोबाइल का इस्तेमाल कर रहे हैं, लेकिन नरेंद्र मोदी ने पिछले पांच साल में देश के लिए क्या किया ?”
पवार ने कहा – ”नरेंद्र मोदी पूछते हैं कि कांग्रेस का देश में क्या योगदान है। मैं मोदी को याद दिलाना चाहता हूँ कि राजीव गांधी की वजह से ही इस देश का हर शख्स उंगलियों पर मोबाइल का इस्तेमाल कर रहा है। नये आविष्कार और तकनीक लाने की बात तो छोड़ ही दीजिए, मोदी हमारे देश की रक्षा भी नहीं कर सके।”
वरिष्ठ नेता पवार ने कहा – ”अब मोदी हमारे और और परिवार पर हमला करने लगे हैं क्योंकि विकास के मुद्दे पर उनके पास बोलने के लिए कुछ नहीं है। जितना ज्यादा मोदी मेरे परिवार, गांधी परिवार पर हमला करेंगे, लोग समझने लगेंगे कि असली काबिल कौन है। कांग्रेस और एनसीपी के कामों की वजह से मोदी अपनी नींद खो चुके हैं।”
एनसीपी प्रमुख ने कहा – ”एक भारतीय जवान की शहादत के बदले दस  पाकिस्तानियों के सिर लाने का वादा मोदी ने किया था। पिछले तीन साल में संघर्षविराम उल्लंघन की वजह से ६९३ भारतीय जवान शहीद हो चुके हैं।”
किसानों की आत्महत्या के लिए मोदी सरकार की कृषि नीतियों को जिम्मेदार ठहराते हुए पवार ने  फेल बताया और कहा कि केंद्र की किसान विरोधी नीतियों की वजह चार साल में १८ हजार किसान आत्महत्या कर चुके हैं। पवार ने नोटबंदी पर भी मोदी को घेरा। वरिष्ठ नेता ने कहा –  ”मोदी उन १०० लोगों  जिम्मीबार हैं जिनकी एटीएम की लाइन में खड़े-खड़े मौत हो गयी। नोटबंदी की वजह से १५ लाख लोगों की नौकरी चली गयी। मोदी ने २ करोड़ नौकरियां का वादा किया था जो पूरी तरह झूठा निकला।”