नशे के चलते सीएम मान को जहाज़ से उतारे जाने की रिपोर्ट्स, आप ने बताया इसे ‘झूठ’

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान फ्रैंकफर्ट से लुफ्थांसा की फ्लाइट से कथित रूप से नशे में होने के कारण ‘ड्राप’ करने की रिपोर्ट्स से विवाद में फंस गए हैं और विपक्षी दल लगातार उन पर हमला कर रहे हैं। उधर आम आदमी पार्टी ने इसे विपक्ष का ‘दुष्प्रचार’ बताते हुए कहा है कि सीएम मान अस्वस्थ थे।

रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि जर्मनी गए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को लुफ्थांसा एयरलाइंस की फ्लाइट से इसलिए उतार दिया गया क्योंकि कथित रूप से नशे में धुत थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी हालत अपने पैरों पर खड़े नहीं लायक भी नहीं थी। इसके बाद एयरलाइंस ने उन्हें यात्रा की अनुमति देने से इनकार कर दिया।

दिल्ली कांग्रेस कमेटी ने एक ट्वीट करके मान और आप पर निशाना साधते हुए इस घटना को बेहद शर्मनाक बताया है। पार्टी ने कहा कि पंजाब के सीएम मान को नशे में धुत होने के कारण विमान से उतारा गया जो देश के लिए शर्म की बात है।

उधर पंजाब में उनके प्रतिद्वंदी शिरोमणि अकाली दल ने भी मान पर निशाना साधा है। पार्टी प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने कहा – ‘सह-यात्रियों के हवाले से सामने आया है कि पंजाब सीएम भगवंत मान को लुफ्थांसा की उड़ान से उतार दिया गया था क्योंकि वे बहुत नशे में थे। इससे उड़ान में चार घंटे की देरी हुई। इसी कारण वे आप के राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल नहीं हो पाए। इन रिपोर्टों ने दुनिया भर के पंजाबियों को शर्मिंदा किया है।’

बादल ने कहा कि आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को इस मुद्दे पर सफाई देनी चाहिए। भारत सरकार को भी कदम उठाना चाहिए क्योंकि इसमें पंजाबी और राष्ट्रीय गौरव शामिल है। यदि उन्हें विमान से उतारा गया था, तो भारत सरकार को अपने जर्मन समकक्ष के साथ इस मुद्दे को उठाना चाहिए।