धोनी ने छोड़ी सीएसके की कप्तानी, जडेजा को जिम्मा  

महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की कप्तानी छोड़ दी है और अब वे टीम के लिए बतौर खिलाड़ी ही खेलेंगे। वे शुरू से सीएसके के कप्तान थे। उनकी जगह सीएसके प्रबंधन ने आल राउंडर रविंद्र जडेजा को आईपीएल के लिए कप्तान बनाया है। बीच में सुरेश रैना ने भी कुछ मैच में कप्तानी की थी लिहाजा जडेजा सीएसके के तीसरे कप्तान होंगे।

इस इंडियन प्रीमियर लीग में गुरुवार को यह बड़ा फेरबदल देखने को मिला है। बता दें चेन्नई सुपर किंग्स ने इस बार जडेजा और धोनी समेत 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया था। जडेजा को फ्रेंचाइजी ने 16 करोड़ रुपए जबकि धोनी को इस सीजन के लिए 12 करोड़ रुपए में रिटेन किया है।

तभी यह लग रहा था कि सीएसके जडेजा को बड़ी जिम्मेदारी देने की तैयारी कर रही है। जडेजा 2012 से चेन्नई टीम के साथ हैं। वह सीएसके के तीसरे कप्तान होंगे।  आईपीएल के पहले सीजन यानी 2008 से ही महेंद्र सिंह धोनी ही टीम की कमान संभाल रहे थे जिन्होंने 213 मैच में कप्तानी करते हुए टीम को 130 मैच में जीत दिलाई। सुरेश रैना ने उनके अलावा 6 मैचों में कप्तानी की जिसमें से टीम ने 2 मैच जीते।

धोनी 2008 में लीग की स्थापना के बाद से सीएसके के कप्तान रहे हैं। यह भी कयास हैं कि धोनी का यह आखिरी आईपीएल सीजन हो सकता है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से धोनी पहले ही संन्यास ले चुके हैं।