धामी होंगे उत्तराखंड के सीएम, दूसरी बार बनने वाले पहले नेता

अपनी सीट से चुनाव हारने के बावजूद भाजपा नेतृत्व ने कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की योगयता पर भरोसा जताते हुए उन्हें उत्तराखंड की कमान फिर से सौंपने का फैसला किया है। धामी को सोमवार को उत्तराखंड भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया है। इस मौके पर पार्टी के वरिष्ठ नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी उपस्थित थे।

धामी राज्य के लगातार दो बार मुख्यमंत्री बनने वाले पहले नेता हैं। उत्तराखंड के पर्यवेक्षक बनाये गए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में देहरादून में हुई इस बैठक में नए मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगाई गई। भाजपा के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम भी उपस्थित थे। विदेश राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी भी बैठक में उपस्थित थीं।

आज सुबह से चर्चा थी कि कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को ही फिर से उत्तराखंड का मुख्यमंत्री बनाया जा रहा है। उनके अब किसी सीट से उपचुनाव के जरिये विधायक बनने की सम्भावना है। वे प्रदेश के 12वें मुख्यमंत्री होंगे।

धामी के अलावा सतपाल महाराज, धन सिंह रावत और ऋतु खंडूड़ी के नाम मुख्यमंत्री पद के लिए चर्चा में थे। याद रहे रविवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर उत्तराखंड के नए मुख्‍यमंत्री को लेकर चर्चा हुई थी।