धवन पूरे विश्व कप से बाहर

भुवनेश्वर भी चोटिल, अगले मैच में शमी को मिल सकता है मौक़ा

ओपनर शिखर धवन पूरी तरह से वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। उनके अंगूठे की चोट को लेकर जो नवीनतम रिपोर्ट आई है उसके मुताबिक वे १५ जुलाई से पहले स्वस्थ नहीं हो पाएंगे। उनकी जगह ऋषभ पंत, बैकअप पर पहले ही इंग्लैंड पहुँच चुके हैं,  अब भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम से जुड़ जायेंगे। धवन के अलावा तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी अभी चोटिल हैं और उनके अगले मैच खेलने को लेकर अभी संशय बना हुआ है।
धवन को हेयरलाइन फ्रैक्चर के कारण बाहर होना पड़ा है। भुवनेश्वर कुमार नसें खिंचने के कारण पिछले मैच में बीच में ही मैदान से बाहर जाने को मजबूर हुए थे। हैमस्ट्रिंग की यह समस्या गंभीर होने पर भुवनेश्वर कुमार को भी टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ सकता है।
ऋषभ पंत एक हफ्ता पहले ही इंग्लैंड पहुँच गए थे लेकिन धवन के टीम में बने होने से वे नियमों के मुताबिक भारतीय ड्रेसिंग रूम से नहीं जुड़ पाए थे। अब चूँकि, धवन ऑफिशियली बाहर हो गए हैं, उनके भारत लौटने और ऋषभ के ड्रेसिंग रूम में जुड़ने का रास्ता साफ़ हो गया है। धवन का टूर्नामेंट से बाहर होना एक बड़े झटका है।
उधर भुवनेश्वर के इलेवन में न खेल पाने की स्थिति में मोहम्मद शमी का टीम में आने का रास्ता खुल जाएगा।
धवन की गैरमौजूदगी में पाकिस्तान के खिलाफ लोकेश राहुल ने रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत की थी और अर्धशतक लगाया था। वहीं उनकी जगह पाकिस्तान के खिलाफ टीम में विजय शंकर को शामिल किया गया था। धवन ने इस विश्व कप में भारत के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ११७ रन की शतकीय पारी खेली थी और उनके बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी। इसके बाद उनके अंगूठे पर प्लास्टर किया गया था।