धमकी देने के बाद दवा मिली तो ट्रम्प ने कहा धन्यवाद, मोदी बोले, ऐसा वक्त ही दोस्तों को करीब लाता है

दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन पर प्रतिबंध के चलते भारत को धमकी देने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अब उनके देश को भारत की तरफ से इसकी आपूर्ति होने के बाद धन्यवाद कहा है। इसके जवाब में पीएम मोदी ने भी ट्वीट करके कहा कि ”ऐसे वक्त में दोस्त करीब आते हैं”। याद रहे ट्रंप की भारत को धमकी के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्रंप को कहा था कि ”दोस्ती पलटवार के लिए नहीं होती”।

अमेरिका को भारत के दवा देने के फैसले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने पीएम मोदी की तारीफ की थी जिसके जवाब में अब पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है   -”राष्ट्रपति ट्रंप आपसे पूरी तरह सहमत हूं…. इस तरह के वक्त दोस्तों को और करीब लाते हैं… भारत और अमेरिका के बीच साझेदारी अभी तक के सबसे मजबूत दौर में है…. भारत कोरोना के खिलाफ मानवता की इस लड़ाई में हर मुमकिन मदद करने को तैयार है।”

गौरतलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मलेरिया की दवाई को लेकर भारत के लिए रीटेलिएशन अर्थात प्रतिशोध जैसा धमकी भरा शब्द इस्तेमाल किया था जिसकी कड़ी प्रतिक्रया हुई थी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी तक ने ट्रम्प को सलाह भरे शब्द कहे थे कि ”दोस्ती पलटवार के लिए नहीं होती”।

वैसे ट्रम्प की धमकी के तुरंत बाद भारत ने अमेरिका सहित जरूरतमंद देशों को इस  दवा का निर्यात करने का फैसला किया था। भारत की ओर से हाइड्रोक्सी क्लोरोक्विन देने के फैसले के बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने सुर बदलकर पीएम मोदी की तारीफ शुरू कर दी।

ट्रम्प का ट्वीट –
Donald J. Trump

@realDonaldTrump
Extraordinary times require even closer cooperation between friends. Thank you India and the Indian people for the decision on HCQ. Will not be forgotten! Thank you Prime Minister @NarendraModi for your strong leadership in helping not just India, but humanity, in this fight!

मोदी का ट्वीट –
Narendra Modi

@narendramodi
Fully agree with you President @realDonaldTrump. Times like these bring friends closer. The India-US partnership is stronger than ever.
India shall do everything possible to help humanity’s fight against COVID-19. We shall win this together.