द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन किया दाखिल, पीएम मोदी समेत अन्य बड़े नेता रहे उपस्थित

झारखंड की पूर्व राज्यपाल और एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने आज संसद भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

नामांकन के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बड़े नेता व कई राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहे। साथ ही ओडिशा की सत्ताधारी बीजू जनता दल (बीजद) के प्रतिनिधि के रूप में राज्य सरकार के दो अन्य वरिष्ठ मंत्री भी मौजूद रहे।

द्रौपदी मुर्मू के नामांकन पत्र में पहले प्रस्तावक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रहे। साथ ही भाजपा के अध्यक्ष नड्डा समेत पार्टी के अन्य दिग्गज नेता भी प्रस्तावकों में शामिल हुए।

आपको बता दे, वाईएसआर कांग्रेस और बीजू जनता दल ने राष्ट्रपति पद के लिए द्रौपदी मुर्मू को अपना समर्थन देने का ऐलान किया है। साथ ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाये जाने की खुशी जताई है।

वहीं दूसरी तरफ विपक्ष के साझा उम्मीदवार पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा 27 जून को राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे।