देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या १३,६११ हुई

देश में सोमवार सुबह तक कोरोना मरीजों की अब तक की कुल संख्या बढ़कर ४,१६,५६० हो गयी है। इनमें से २,३४,८७५ लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वायरस से मरने वालों की कुल संख्या अब १३,६११ हो गयी है। उधर कोविड-१९ से जूझ रहे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत में प्लाजमा थेरेपी के बाद सुधार की खबर है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक रविवार को १४ हजार से ज्यादा नए मरीज सामने आये हैं जबकि इन २४ घंटों में १६,४६१ लोग ठीक हो गए हैं। देश में कोरोना से स्वस्थ होये लोगों का प्रतिशत ५६ फीसदी से ज्यादा है। पिछले २४ घंटों में २७८ लोगों की जान गयी है जिससे कुल मौतों की संख्या अब तक १३,६११ हो गयी है।

फिलहाल सबसे ज्यादा मरीज अभी भी महाराष्ट्र से ही आ रहे हैं जबकि वहां अब तक ६१७० लोगों की जान गयी। राजधानी दूसरे नंबर पर है जहां २१७५ मौतें हुई हैं जबकि गुजरात तीसरे नंबर है जहां १६६४ लोगों की जान जा चुकी है। दिल्ली में संक्रमित लोगों की संख्या ६० हजार के करीब पहुंच गयी है।

इस बीच कोरोना से जूझ रहे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत में प्लाजमा थेरेपी के बाद सुधार की खबर है। उनका बुखार काम हुआ है और सुधार जारी रहने पर उन्हें जल्दी ही आईसीयू से वार्ड में शिफ्ट किया जा सकता है। जैन के बेहतर इलाज के लिए सरकारी और निजी अस्पतालों की टीम स्टैंड बाय पर है। दिल्ली में कोरोना को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को भी एक उच्च स्तरीय बैठक की जिसमें तय किया गया कि संक्रमण की पुष्टि होने पर सभी को पहले कोरोना सेंटर जाना होगा। जिनके घरों में आइसोलेशन की व्‍यवस्‍था है और जटिल बीमारी नहीं है, उन्‍हें होम आइसोलेशन में रखा जा सकता है।