देश भर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी आज दिल्ली में जुटेंगे, पीएम भी उपस्थित रहेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज दिल्ली में होने वाली उच्च स्तरीय तीन दिवसीय बैठक में से देश की आंतरिक सुरक्षा पर सभी राज्यों के पुलिस महानिदेशक और पुलिस महानिरीक्षक मंथन करेंगे। गृह मंत्री अमित शाह समेत वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी भी बैठक में उपस्थित रहेंगे।

यह बैठक सेंट्रल दिल्ली स्थित पूसा में होगी और 22 जनवरी तक जारी रहेगी। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी हिस्सा लेंगे। सभी खुफिया एजेंसियों के आला अधिकारी भी इसमें मौजूद रहेंगे। बैठक में गैंगस्टर्स और आतंकवादी गठजोड़ पर नकेल कसने पर भी बड़ी कार्ययोजना बनेगी।

बैठक में सीमा पर ड्रोन के बढ़ते खतरों, जम्मू कश्मीर में आतंकवाद, नक्सल समस्या सहित साइबर सुरक्षा पर नए ब्लू प्रिंट जैसे विषयों पर चर्चा होगी। कांफ्रेंस के एजेंडे में कट्टरता, क्रिप्टो करेंसी के दुरुपयोग, डार्क वेब के जरिए हो रही स्मगलिंग और आतंकी कार्रवाई, नार्थ ईस्ट में उग्रवादी समस्या, बॉर्डर मैनेजमेंट सहित कई अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी और भविष्य की रणनीति पर मंथन किया जाएगा।

इसके अलावा देश में नशीली दवाओं का कारोबार रोकने और नार्को टेरर पर नकेल कसने के लिए भी योजना की रूपरेखा तैयार होगी। समुद्र के तटीय सुरक्षा पर भी गंभीर मंथन होगा। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी बैठक में अपने विचार और भविष्य की योजनाएं साझा करेंगे