दिवंगत आईबी अफसर अंकित के परिवार को केजरीवाल ने एक करोड़ रूपये की मदद की घोषणा की

दिल्ली हिंसा में मरने वाले लोगों के परिजनों और घायलों को राहत राशि के ऐलान के बाद अब केजरीवाल सरकार ने आईबी अधिकारी अंकित शर्मा के परिवार को एक करोड़ रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। अंकित का शव एक नाले में मिला था और आशंका है कि दंगों के दौरान उनकी हत्या कर दी गयी। इसे लेकर उनके परिवार ने भी कुछ  आरोप लगाए थे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि अंकित शर्मा के परिवार को एक करोड़ रुपये की सहायता राशि दी जाएगी। इसके अलावा उनके परिवार के एक सदस्य को दिल्ली सरकार नौकरी देगी।

गौरतलब है कि अंकित शर्मा का शव उत्तर पूर्व दिल्ली के दंगाग्रस्त चांद बाग इलाके में २६ फरवरी को एक नाले से मिला था। वह कुछ समय से लापता थे। अंकित के भाई अंकुर ने बताया था कि कॉलोनी की कुछ महिलाओं ने सुबह उन्हें बताया कि उन्होंने लोगों को उनके भाई को नाले में फेंकते हुए देखा था। अंकुर ने दावा किया था कि जब लोगों ने महिलाओं को देख लिया तो उन्होंने धमकी दी कि अगर इस बारे में किसी को कुछ बताया तो नतीजा गंभीर होगा। उसे नाले में फेंके जाने से पहले कई बार चाकू मारा गया।

पुलिस ने मामले में आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ अंकित की हत्या का मामला दर्ज किया पार्टी ने बाद में निलंबित कर दिया था। हालांकि, ताहिर अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से इनकार कर चुके हैं। पुलिस फिलहाल ताहिर की तलाश में छापेमारी कर रही है। हुसैन आरोपों को झूठे और निराधार बता चुके हैं।