दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, 1 अक्टूबर से बिजली सब्सिडी उन्हीं जो करेंगे इसकी मांग

दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि राजधानी में 1 अक्टूबर से केवल उन्हीं लोगों को सस्ती बिजली दी जाएगी जो इसकी मांग करेंगे। फिलहाल बिजली सब्सिडी का लाभ लगभग 47,11,176 परिवार उठा रहे हैं, 16-17 लाख परिवार ऐसे है जिनके आधे बिल आते है और 30 लाख परिवारों को मुफ्त बिजली मिल रही हैं।

दिल्ली सरकार के इस अहम फैसले में अक्टूबर से सब्सिडी छोड़ने या मुफ्त बिजली प्राप्त करते रहने का विकल्प दिया जाएगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि 200 यूनिट तक फ्री बिजली है, कुछ लोगों की यह मांग थी कि हम बिजली का बिल दे सकते हैं, हमें सब्सिडी क्यों दी जा रही हैं। हमें विकल्प दिया जाए कि हम पे करना चाहें तो करे, ना करना चाहें तो न करें।

बता दें केजरीवाल सरकार ने यह फैसला लिया है कि हम केवल उन्हें ही सब्सिडी देंगे जो इसके लिए अप्लाई करेंगे। और उस स्कीम को हम अब लागू करने जा रहे है। पुरानी योजना 30 सितंबर तक चालू रहेगी।

आपको बता दें, दिल्ली में केजरीवाल सरकार सब्सिडी की मांग करने वालों के लिए अप्लाई करने के तरीके आज दिल्ली सरकार जारी करने जा रही है। इसमें बिजली बिल के साथ ही एक फॉर्म आएगा, उस फॉर्म को भरकर जहां बिल जमा कराने जाते हैं, वहां जमा करा सकते हैं। साथ ही 7011311111 इस नंबर पर मिस कॉल भी कर सकते हैं। जिसके बाद मैसेज में एक लिंक आएगा और उस लिंक पर क्लिक करने पर आपके व्हाट्सएप पर एक फॉर्म खुल जाएगा, उसे भरकर सब्मिट कर सकते हैं।