दिल्ली शराब नीति: दिल्ली भाजपा ने आप कार्यालय के बाहर केजरीवाल के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यालयों के बाहर बड़ा विरोध प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग की है।

भाजपा ने यह आक्रामक रूख दिल्ली की नई आबकारी नीति में कथित घोटाले से जुड़ी ईडी चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल का नाम आने के बाद अपनाया है। साथ ही मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के पूरक आरोप पत्र पर सवाल उठाने के लिए मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है।

वहीं एक अदालत ने बृहस्पतिवार को दिल्ली आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं के संबंध में पांच व्यक्तियों और सात कंपनियों के खिलाफ पूरक आरोपपत्र को स्वीकार कर लिया, जिसे कथित भ्रष्टाचार की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) जांच की सिफारिश के बाद पिछले साल आप सरकार ने वापस ले लिया था।

प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया है कि आबकारी नीति से अर्जित कथित सौ करोड़ रुपये की किकबैक का एक हिस्सा पिछले साल हुए गोवा विधानसभा चुनाव में आप ने इस्तेमाल किया था।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मामले मे कहा है कि, मामला फर्जी था और इसका उद्देश्य भाजपा की मदद करने के लिए आया है। केजरीवाल ने कहा कि जो पार्टी केंद्र में शासन करती है, ईडी जैसी एजेंसियों पर हावी हो जाती है।