दिल्ली में वैक्सीनेशन ड्राइव का आज पहला दिन : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जायजा लेने पहुंचे अस्पताल

दिल्ली में आज पहली वैक्सीनेशन ड्राइव की शुरूआत हो गई है। वैक्सीनेशन ड्राइव के पहले दिन आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना वैक्सीन अभियान का जायजा लेने दिल्ली के लोक नायक जयप्रकाश (LNJP) अस्पताल पहुंचे।

दिल्ली में 81 स्थानों पर वैक्सीन लगाने का काम शुरू हो गया है। पहले दौर में स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन दी जाएगी और फिर फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जाएगी।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, “आज से देशभर में वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू हो रही है। दिल्ली में 81 जगहों पर वैक्सीनेशन साइट हैं। LNJP हॉस्पिटल में वैक्सीनेशन की सुविधाओं का जायजा लिया है। अब तक 8 लोगों को टीका लग चुका है और 30 लाभार्थी लाइन में हैं।

उनहोने बताया टीकाकरण अभियान बहुत अच्छे से चल रहा है. जिन्हें टीका लगा है उनसे मेरी बात हुई है किसी को कोई परेशानी नहीं है। सब खुश हैं कि अंत में कोरोना से छुटकारा मिलेगा।

बताया जा रहा है दिल्ली में रोजाना 8,100 लोगों को टीका लगेगा. एक्सपर्ट का कहना है वैक्सीन लेने के बाद भी मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी होगा।

आने वाले समय में 1000 सेंटर तक बनाये जाएंगे, जहां दिल्ली में टीका लगाया जाएगा. हेल्थकेयर वर्कर्स (स्वास्थ्यकर्मियों) के बाद फ्रंटलाइन वर्कर जैसे दिल्ली पुलिस, सिविल डिफेंस और फिर 50 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाया जाएगा.

देश के अन्य राज्यों मे भी आज कोरोनावायरस महामारी के लिए वैक्सीनेशन अभियान शुरू हो गया है।