दिल्ली में पोस्टर वार: आप के बाद भाजपा ने लगाए अरविंद केजरीवाल के खिलाफ पोस्टर

दिल्ली में चर रही पोस्टर वार पर पुलिस की कार्रवाई के दो दिन बाद गुरुवार की सुबह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हटाने के लिए इसी तरह के पोस्टर देखने को मिले।

‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ के नारे वाले पोस्टर को दिल्ली में लगाया गया था जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई कर प्रिंटिंग प्रेस के दो मालिकों सहित कर्इ लोगों को इस मामले में गिरफ्तार भी किया था।

दिल्ली में आज लगाए गए पोस्टरों में ‘केजरीवाल हटाओ, दिल्ली बचाओ’ का नारा दिया गया है और पोस्टर में दावा किया गया है कि पोस्टर भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने लगाए है।

दिल्ली पुलिस ने अपनी कार्रवाई के बारे में बताता हुए कहा कि, गिरफ्तारियां सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के लिए की गर्इ है। कानून के तहत पोस्टरों पर प्रिंटिंग प्रेस का नाम होना जरूरी था। और दर्ज किए गए 138 मामलों में से 36 पीएम मोदी विरोधी पोस्टर के लिए थे।

वहीं दूसरी तरफ अरविंद केजरीवाल ने पुलिस के स्पष्टीकरण को खारिज करते हुए कहा कि, “पीएम डर गए है। पोस्टरों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है। मोदी जी इतने डरे हुए क्यों हैं? कोई भी इस पोस्टर को लगा सकता है। इतना डरा हुआ प्रधानमंत्री, इतना असुरक्षित प्रधानमंत्री।”

आम आदमी पार्टी ने ट्वीट कर कहा कि, “मोदी सरकार की तानाशाही चरम पर है!! इस पोस्टर में ऐसा क्या आपत्तिजनक है जो इसे लगाने पर मोदी जी ने 100 एफआईआर कर दी? पीएम मोदी, आपको शायद पता नहीं पर भारत एक लोकतांत्रिक देश है। एक पोस्टर से इतना डर क्यों? ”

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का कहना है कि आप ने पोस्टर लगाकर कानून का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता हरीश खुराना ने कहा कि, “आप में यह कहने की हिम्मत नहीं है कि उन्होंने विरोध किया। उन्होंने पोस्टर लगाकर कानून तोड़ा।”