दिल्ली में जैश के 2 आतंकी पकड़े गए, हथियारों के अलावा नक्शा, पैसे बरामद

दिल्ली पुलिस ने सोमवार देर रात सराय काले खां इलाके से दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से एक नक्शा, हथियार और पैसे मिले हैं। दोनों आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद से जुड़े हैं और दिवाली पर हमला करने की फिराक में थे। बताया गया है कि दिल्ली में इन लोगों के निशाने पर 14 प्रमुख हस्तियां थीं।

जानकारी के मुताबिक दिल्‍ली पुलिस के अनुसार इन दोनों को सोमवार रात करीब सवा 10 बजे मिलेनियम पार्क से पकड़ा गया। पुलिस को जानकारी मिली थी कि दो संदिग्ध वहां मौजूद हैं। पुलिस ने उन्हें पकड़ने के लिए तैयारी की और उन्हें धार दबोचा। यह दोनों जम्‍मू और कश्‍मीर के रहने वाले बताये गए हैं और जैश-ए-मोहम्‍मद से जुड़े हैं।

पुलिस को उनके पास से एक नक्शा, दो सेमी-ऑटोमेटिक पिस्‍टल और 10 जिंदा कारतूस के अलावा पैसे भी मिले हैं। या आपरेशन डीसीपी (स्‍पेशल सेल) संजीव यादव की अगुवाई में किया गया। बता दें पहले से जानकारी थी कि त्योहारों पर दिल्ली में हमले की तैयारी आतंकी संगठन कर रहे हैं। दोनों पकड़े गए आतंकियों से खुफिया एजेंसियों और स्‍पेशल सेल की एक साझी टीम कड़ी पूछताछ कर रही है।

पकड़े गए आतंकियों में एक अब्‍दुल लतीफ (22) बारामूला जिले के डोरू गांव का जबकि दूसरा अशरफ खटाना कुपवाड़ा के हट मुल्‍ला गांव का रहने वाला है। बता दें

नवंबर की शुरुआत में दिल्ली-एनसीआर समेत देश के बड़े महानगरों में आतंकी हमले का खतरा जाहिर किया गया था। ख़ुफ़िया एजेंसियों ने अंतरराष्ट्रीय आतंकी घटनाओं को देखते हुए यह अलर्ट जारी किया था।