दिल्ली में चोर पीपीई किट पहनकर 25 किलो सोना उड़ा गया; बाद में पकड़ा गया, सोना भी बरामद

राजधानी दिल्ली के कालकाजी इलाके में एक चोर तमाम सुरक्षा बंदोबस्त को धता बताते हुए एक शोरूम से 25 किलो सोना उड़ाकर ले गया। उसने चोरी करते समय पीपीई किट पहन रखी थी। करीब 12 करोड़ का यह सोना बाद में उसी से बरामद कर लिया गया।

पुलिस ने मामले के आरोपी शेख नूर को कुछ घंटे में ही गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से सोना भी बरामद हो गया है। जब सुबह शोरूम को मालिक ने खुला पाया और भीतर जाकर देखा तो वहां रखी करोड़ों की ज्वेलरी गायब थी। इसके बाद पुलिस में रिपोर्ट की गयी।

गणतंत्र दिवस से पहले चोरी की इस बड़ी वारदात ने सुरक्षा इंतजामों की पोल भी खोल कर रख दी है। घटना दिल्ली की कालकाजी मार्केट में अंजली ज्वेलर्स के बहुमंजिला ज्वेलरी शोरूम की है। चोरी (बाद में बरामद) की गयी ज्वेलरी की कीमत करीब 12 करोड़ रूपये बताई गयी है। पुलिस ने बताया कि वारदात करते हुए चोर ने पीपीई किट पहन रखी थी।

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई और बाद में चोर को पकड़ लिया गया। ज्वेलरी शोरूम में हमेशा हथियारबंद सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हैं और घटना के समय भी चार हथियारबंद सुरक्षाकर्मी तैनात थे लेकिन इसके बावजूद घटना हो गयी। जांच के समय पुलिस ने एक चोर को सीसीटीवी कैमरे में सीढ़ियों से उतरता हुआ देखा जिसने पीपीई किट पहनी थी। इसके बाद उसने तलाश शुरू की और उसे पकड़ लिया। सारा सोना भी उसके पास से बरामद हो गया है।