दिल्ली में कोरोना महामारी घोषित, स्कूल-कालेज ३१ तक बंद

दिल्ली में भी गुरूवार शाम कोरोना को महामारी घोषित कर दिया गया। जहां इम्तिहान ख़त्म हो गए हैं उन स्कूल-कॉलेजों को भी ३१ मार्च तक बंद कर दिया गया है। इसके अलावा सभी सिनेमा हाल भी इस दौरान बंद रहेंगे। इस बीच कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच शेयर बाज़ार भी गोते लगाता दिख रहा है।
दिल्ली से पहले हरियाणा ने भी राज्य में कोरोना को महामारी घोषित कर दिया था। दिल्ली को लेकर गुरूवार शाम जारी फैसले में कहा कि वे सभी स्कूल जिनमें परीक्षाएं हो चुकी हैं, ३१ मार्च तक बंद रहेंगे। ऐसा ही फैसला कॉलेजों को लेकर भी किया गया है।
आदेश के मुताबिक दिल्ली के तमाम सिनेमा घर भी ३१ मार्च तक बंद रहेंगे। इस बीच कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच शेयर बाज़ार भी गोते लगाता दिख रहा है। गुरूवार को शेयर बाज़ार में काफी मंडी दिखी।
याद रहे बुधवार को ही डब्ल्यूएचओ (विश्व स्वास्थ्य संगठन) ने दुनिया भर में कोरोना वायरस से बड़े पैमाने पर मौतों को देखते हुए इसे महामारी घोषित कर दिया था। भारत ने भी १५ अप्रैल तक सारे वीजा रद्द करने की घोषणा की है और १३ मार्च रात १२ बजे से यह आदेश लागू हो जायेंगे।
भारत ने जो आदेश बुधवार देर शाम जारी किया है उसके मुताबिक सभी वीजा रद्द कर दिए गए हैं। सिर्फ राजनयिकों को इसमें छूट रहेगी। यह आदेश १३ मार्च रात १२ बजे से लागू हो जायेंगे। इस आदेश के बाद विदेशों से लोगों के भारत आने पर रोक रहेगी।