दिल्ली में कोरोना फिर पीक की ओर

राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर फिर से पीक की ओर बढ़ रहा है । विशेषज्ञों की माने तो त्योहारी सीजन में कोरोना कहर की लहर काफी घातक हो सकती है। वहीं दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन का कहना है कि आने वाले दिनों में कोरोना के मामले बढ़ सकते है।

बताते चले कि केन्द्रीय एक्पर्ट कमेटी व नीति आयोग के सदस्य डाँ वी के पाँल ने पहले ही चेतावनी दी थी कि त्योहारी सीजन में कोरोना के मामले बढ़ सकते है। जाने-माने हार्ट रोग विशेषज्ञ डाँ अनिल ढ़ल का कहना है कि कोरोना और प्रदूषण के कारण लोगों को इन दिनों सांस लेने में दिक्कत हो रही है। सबसे ज्यादा दिक्कत तो हार्ट रोगियों को हो सकती है। क्योंकि घबराहट और सीने में दर्द होना हार्ट रोग के लक्षण है।

गंगा राम अस्पताल के जाने –माने डाँ प्रवीण भाटिया का कहना है कि कोरोना , प्रदूषण और मौसमी बीमारियों का प्रकोप सबका एक साथ होना । इस समय लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर सकता है। ऐसे में बचाव के तौर पर मास्क लगाकर निकले , प्रदूषण वाले क्षेत्र में ना जायें और अगर बुखार हो , सांस लेने में दिक्कत हो तो नजरअंदाज ना करें।डाँ प्रवीण भाटिया का कहना है कि कोरोना और बढ़ता प्रदूषण , घातक है । लोग सावधानी बरतें,ताकि कोई स्वास्थ्य संबंधी परेशानी ना हो सकें।