दिल्ली में आज चल सकती हैं ठंडी हवाएं,
कश्मीर, हिमाचल में होगी हल्की बर्फबारी

मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि बुधवार (आज) रात से पश्चिमी विक्षोभ के कारण राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तेज हवाएं चल पहाड़ी राज्यों जम्मू कश्मीर, हिमाचल में हल्की बर्फबारी हो सकती है। साथ ही 9 और 10 फरवरी को भरी बारिश की संभावना है।

विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है जिससे जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश या बर्फबारी की संभावना है। इसके अलावा 9-10 फरवरी को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में गरज और बिजली के साथ भारी वर्षा या बर्फबारी होने का अनुमान है साथ ही उत्तरी पंजाब में हल्की बारिश की संभावना है।

बर्फबारी और बारिश से कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आ सकती है। मध्य भारत के कई हिस्सों में 9 तारीख के बाद धीरे-धीरे न्यूनतम तापमान 2-4 डिग्री सेल्सियस बढ़ने का अनुमान है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 12.8 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग के अनुसार 2011 के बाद पहली बार दिल्ली में फरवरी के पहले सप्ताह में अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस या उससे अधिक दर्ज किया गया है।