दिल्ली नगर निगम के होने वाले चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज़

इसी साल 2022 में दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के होने वाले चुनाव को लेकर राजनातिक सरगर्मियां दिन व दिन तेज होती जा रही है। एमसीडी के तीनों जोनों में भाजपा का कब्जा है। इस बार एमसीडी में आप पार्टी हर हाल में जीत हासिल करने के लिये कड़ी मेहनत कर रही है। जानकारों का कहना भी है कि दिल्ली में आप की लोकप्रियता तो बढ़ी है। लेकिन चुनाव में भाजपा से ही आप पार्टी का मुकाबला होगा।

यदि कांग्रेस पार्टी पूरे दम खम के साथ चुनाव लड़ती है और खोये हुये जनाधार को वापस लाने में सफल होती है। तो आप पार्टी को चुनाव में हार का सामना भी करना पड़ सकता है। कांग्रेस के नेता अमरीश गौतम ने बताया कि दिल्ली में आप पार्टी के नेता व मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कुछ सुविधायें जनता को फ्री में मुहैया करायी है। जिससे जनता को कोई विशेष फायदा नहीं हुआ है। बल्कि दिल्ली का विकास और रूक गया है। दिल्ली की जनता को गुमराह कर सरकार बनाने वाली आप पार्टी को जनता एमसीडी के चुनाव में सबक सिखाएगी।

आप पार्टी का कहना है कि कांग्रेस के कई पार्षद और वरिष्ठ नेता हर रोज आप पार्टी में शामिल हो रहे है। जाने –माने किक्रेटर बीरेन्र्द सहबाग की बहन अंजु सहबाग ने आप पार्टी में शामिल हो गयी है। जो कांग्रेस में पार्षद और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के मेयर भी रही है। आप पार्टी का कहना है कि चुनाव आते-आते कांग्रेस के बड़े नेता भी आप पार्टी में शामिल होगे। भाजपा का कहना है कि आप पार्टी  जो चाहे शोर मचा लें। उसकी एमसीडी में हार पक्की है। क्योंकि आप पार्टी ने गली –गली शराब की दुकान खुलवाकर लोगों को ये बता दिया है कि केजरीवाल सरकार अपने फायदे के लिये दिल्ली वालों को शराब परोसने में हिचकेगी नहीं।बताते चलें एमसीडी चुनाव संभावता मार्च-अप्रैल में हो सकते है।