दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री जैन को बुखार, सांस लेने में तकलीफ, अस्पताल में भर्ती, कोरोना टेस्ट हुआ

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत अचानक बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। उन्हें तेज बुखार और सांस लेने में तकलीफ के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया। इस बीच भारत में १,५३,१७८ सक्रिय मामले हो गए हैं और ९९०० लोगों की मौत हुई है।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार को उन्हें दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जैन को सांस लेने में तकलीफ आ रही थी, साथ ही उन्हें तेज बुखार भी है। उनका कोविड-१९ का  है और शाम तक इसकी रिपोर्ट  संभावना है।

जो लक्षण उनमें दिखे हैं, वैसे यह कोरोना वायरस के लक्षणों से मिलते हैं, हालांकि, उन्हें क्या समस्या है, इसकी सही जानकारी कोविड की टेस्ट रिपोर्ट आने से ही पता। चलेगा। अस्पताल में उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। खुद सत्येंद्र जैन ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है।

जैन पिछले दिनों से लगातार बैठकों में व्यस्त रहे हैं। तीन दिन पहले ही वे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की दिल्ली में बुलाई बैठक में भी शामिल थे जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपराज्यपाल बैजल और कई वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल थे। उनसे पहले सीएम केजरीवाल की तबियत भी अचानक बिगड़ने के बाद उनकी कोविड-१९ टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

जैन की तबियत बिगड़ने पर सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा –  ”अपनी सेहत का ख़्याल किए बिना आप रात-दिन २४ घंटे जनता की सेवा में लगे रहे। अपना ख़्याल रखें और जल्द स्वस्थ हों”। याद रहे दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़े हैं।  मंगलवार सुबह तक दिल्ली में कोरोना वायरस के ४२,८२९ मामले हैं, जबकि अबतक १४०० लोगों की जान गयी है।

भारत में १,५३,१७८ सक्रिय मामले
भारत में कोरोना के मरीज बढ़कर अब ३,४३,०९१ हो गए हैं। पिछले २४ घंटों में ३८० लोगों की कोविड-१९ से मौत हुई है जबकि अब तक कुल ९९०० लोगों की जान जा चुकी है।

भारत में सक्रिय मरीजों की संख्या, हालांकि १,५३,१७८ है और १,८०,०१२ लोग वायरस को हराकर स्वस्थ हो चुके हैं। वैसे देखा जाये तो टेस्टिंग बढ़ने के साथ ही संक्रमित  लोगों की ज्यादा संख्या सामने आई है। पिछले २४ घंटे में १०,६६७ नए मामले आए हैं। भारत में कोविड-१९ से रिकवरी रेट ५२.४६ फीसदी है।