दिल्ली के छात्रावास में आग, ६ लड़कियां बेहोश

अभी गुजरात के एक कोचिंग सेंटर में भीषण आग और २२ छात्रों की ज़िन्दगी जाने की ख़बरों के स्याही सूखी भी नहीं है कि बुधवार को राजधानी दिल्ली के जनकपुरी में  एक गर्ल्स हॉस्टल में भीषण आग लग गई। आग की इस घटना में ६ लड़कियां ध्येन के कारण बेहोश हो गईं।
जानकारी के मुताबिक अचानक आग फैलने से हॉस्टल में खौफ का माहौल बन गया और अफरातफरी मच गयी। खौफजदा एक लड़की ने जान बचाने के लिए हॉस्टल की पहली मंजिल से नीचे छलांग लगा दी। जानकारी के मुताबिक ५० छात्राओं को हॉस्‍टल से रेस्‍क्‍यू कर लिया गया है। धुएं में बेहोश हुईं ६ लड़कियों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।
रिपोर्ट्स में बताया गया है कि दक्षिणी दिल्‍ली के जनकपुरी स्थित कावेरी हॉस्‍टल के बेसमेंट में इलेक्ट्रिक पैनल में बुधवार तड़के करीब तीन बजे आग की यह घटना हुई।  आग फैलते-फैलते ग्राउंड फ्लोर तक पहुंच गई जहां लड़कियां रहती हैं। आग की लपटें देखते ही चीख-पुकार मच गई। हॉस्‍टल प्रशासन ने तुरंत आग की सूचना दी, जिससे मौके पर पहुंची तीन फायर ब्रिगेड की गाड़‍ियों ने आग पर काबू पाया।
याद रहे पिछले हफ्ते ही गुजरात के सूरत में चौथी मंजिल पर चल रहे एक कोचिंग सेंटर में आग लगने से २२ छात्रों की मौत हो गई थी। इस दौरान बहुत से छात्रों ने बिल्डिंग से कूदकर अपनी जान बचाई थी।