दिल्ली एयरपोर्ट से नोएडा-गाजियाबाद का किराया 10 हजार पर आई सफाई

दिल्ली एयरपोर्ट से गाजियाबाद, नोएडा जाने पर क्या 10 हजार रुपये किराया लगेगा? इसको लेकर बने असमंजस को उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने वीरवार को सफाई जारी की है। सफाई में कहा गया है कि दिल्ली एयरपोर्ट से नोएडा और गाजियाबाद तक यात्रियों से कोई किराया नहीं लिया जाएगा। 10 हजार रुपये का जो किराया है वह यूपी, नोएडा आकर आगे अपने गृह नगर जाने वालों के लिए लागू होगा।
दरअसल, इससे पहले यह खबर सामने आई थी कि वंदेभारत मिशन के तहत जो भारतीय लोग विदेश से आ रहे हैं अगर उन्हें दिल्ली एयरपोर्ट से नोएडा या गाजियाबाद जाना है तो टैक्सी के लिए 10 हजार रुपये किराया देना होगा। इस पर बवाल मचने के बाद यूपी परिवहन निगम ने स्पष्टीकरण जारी किया है। इसमें कहा गया है कि एयरपोर्ट से नोएडा, गाजियाबाद आ रही कैब फ्री हैं।

परिवहन निगम के एमडी राज शेखर ने कहा कि दिल्ली एयरपोर्ट से लाने की सुविधा बिल्कुल फ्री है। यहां (यूपी, नोएडा, गाजियाबाद) लाकर उन्हें पहले क्वारंटाइन में रखा जाता है। फिर जब अगर वे लोग अपने घर जाना चाहते हैं तो चाहें तो निजी वाहन से जा सकते हैं। अगर नहीं है तो यूपी परिवहन निगम व्यवस्था करता है। एक ही जगह से ज्यादा लोग हैं तो बस करवा दी जाती है। जिसका किराया लगेगा। इसी तरह अगर लोग कैब से जाना चाहते हैं तो कैब सर्विस दी जाती है जिसका किराया लगेगा।

10 हजार किराया आगे लगेगा, इस र राज शेखर ने कहा कि फिलहाल तीन मेंबर की एक कमिटी बनाई गई है। वह इसको देख रही है। 24 घंटे में इसपर कोई फैसला लिया जाएगा।
बता दें कि इससे पहले कहा गया था कि एयरपोर्ट से टैक्सी में नोएडा, गाजियाबाद आते हैं तो 10 से 12 हजार रुपये खर्च करने होंगे। जब आप इससे आगे जाएंगे, मतलब जिस जिले में आपका घर है वहां का किराया लिया जाएगा। यह 250 किलोमीटर के लिए 10 से 12 हजार होगा। खबर में कहा गया था कि नॉन एसी बस में एक सीट के 1 हजार रुपये हैं। एसी बस में टिकट 1320 की है। यह किराया 100 किलोमीटर तक का है। 101 से 200 किलोमीटर पर किराया डबल होगा। बस में एक बार में 26 लोग जाएंगे।