दिल्ली एमसीडी चुनाव में भाजपा को झटका, आप की निर्णायक बढ़त

दिल्ली नगर निगम के लिए हुए चुनाव में भाजपा को झटका देते हुए आम आदमी पार्टी (आप) ने निर्णायक बढ़त बना ली हैं। अभी तक के रूझानों के मुताबिक पार्टी 132 सीटों पर आगे चल रही हैं। ये बढ़त यदि नतीजो में तबदील होती है तो उसको पूर्ण बहुमत मिलना तय हैं। आप कार्यकर्ताओं ने इस जीत का जश्न मनाना शुरू कर दिया हैं।

भाजपा को 100 से 102 सीटें मिल सकती हैं जबकि कांग्रेस के 10 सीटों के आस-पास सिमटने की संभावना हैं। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जो सुबह ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंच गए थे ने पार्टी की जीत को केजरीवाल की नीतियों की जीत बताया हैं।

उधर भाजपा ने कहा है कि वह एक मजबूत विपक्ष के रूप में जनता के मुद्दों को उठाएगी। बता दें पिछले चुनाव में, जब दिल्ली में तीन नगर निगम थे भाजपा तीनों पर काबिज थी। कांग्रेस जिसने पिछले चुनाव में 28 सीटें जीती थी को काफी नुकसान पहुंचा हैं।

नतीजो से जाहिर होता है कि आप पार्टी ने कांग्रेस के वोट बैंक पर तो डाका डाला ही हैं वह सत्तारूढ़ भाजपा का वोट खीचनें में भी सफल रही हैं। निश्चित ही आप पार्टी के लिए यह बड़ी जीत हैं। इससे पहले एक्जिट पोल में भी आप को जीतते हुए दिखाया गया था।