दाऊद इब्राहिम मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मालिक गिरफ्तार

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी के नेता नवाब मलिक को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हें पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया।

ईडी ने आज नवाब मलिक से इस मामले में पूछताछ की। बाद में नवाब मलिक को गिरफ्तार कर लिया गया। जानकारी के अनुसार ईडी अधिकारियों की एक टीम उनके घर पहुंची। बाद में वह उन्हें पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई।

इस बीच मालिक की गिरफ्तारी के बाद उनके दफ्तर की तरफ से डाले गए एक ट्वीट में कहा गया है – ‘न डरेंगे न झुकेंगे… 2024 के लिए तैयार रहें।’ फिलहाल मालिक को ईडी दफ्तर से मेडिकल कराने ले जाया जा रहा है। याद रहे पिछले हफ्ते ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले के संबंध में कई स्थानों पर तलाशी ली थी। ईडी ने हाल ही में एनआईए के दर्ज एक मामले के आधार पर यह कदम उठाया।

हल में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दाऊद की दिवंगत बहन हसीना पारकर के आवास की भी तलाशी ली थी। एनआईए ने दाऊद के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है जबकि ईडी ने प्रवर्तन मामले की सूचना रिपोर्ट दर्ज की थी। दाऊद के भाई इकबाल कासकर भी ईडी ने हिरासत में लिया है।