दंतेवाड़ा में २ नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके दंतेवाड़ा में डीआरजी और एसटीएफ की संयुक्त टीम ने एक मुठभेड़ में दो नक्सलियों को ढेर कर दिया है। इस मुठभेड़ में अनोखी बात यह रही कि आपरेशन में महिला कमांडो ने भी हिस्सा लिया।
इस एंटी नक्सल ऑपरेशन में जिन महिला कमांडो ने डीआरजी लड़ाकों का साथ दिया उन्हें ”दंतेश्वरी लड़ाके” का नाम दिया गया है। दंतेश्वरी लड़ाके सूबे की पहली महिला डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) टीम है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक दंतेवाड़ा के अरनपुर थाना क्षेत्र के पास गोंदरस जंगल में बुधवार तड़के करीब पांच बजे नक्सलियों और डीआरजी और एसटीएफ के संयुक्त टीम के बीच मुठभेड़ हो गयी जिसमें दो नक्सलियों को ढेर कर दिया गया। मुठभेड़ स्थल से  एक आईएनएसएएस राइफल और गोला-बारूद के अलावा १२  बोर का एक हथियार और अन्य खतरनाक सामग्री घटनास्थल से बरामद हुए हैं।
दंतेवाड़ा पुलिस के मुताबिक मुठभेड़ में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड महिला कमांडोज (दंतेश्वरी लड़ाकों) ने भी हिस्सा लिया। इस पलटन में नक्सल काडर या फिर सरेंडर किए हुए नक्सलियों की पत्नियों को शामिल किया जाता है। इस टीम में कुल ३०  महिलाएं हैं जो हर तरह से प्रशिक्षित की गयी हैं।