त्रिपुरा विधानसभा चुनाव भाजपा रिकार्ड
सीटों से जीतेगी, शाह ने जताया भरोसा

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस-माकपा गठबंधन का मजबूत मुकाबला झेल रही भाजपा के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि इस चुनाव में उनकी पार्टी ‘रिकार्ड सीटों’ से जीतेगी। उन्होंने कहा कि जनता में पार्टी का ‘चलो पलटाई’ का नारा जनता में लोकप्रिय हो रहा है और उसका समर्थन पार्टी को मिल रहा है।

शाह ने कहा कि पार्टी ने ‘चलो पलटाई’ का नारा त्रिपुरा की स्थिति बदलने के लिए दिया है और हमने हाल के सालों में स्थिति को बदला है। पार्टी की सरकार ने बजट अच्छा किया है, हिंसा ख़त्म की है और नशे पर करारी चोट की है। उन्होंने कहा कि पीएफआई कैडर पर मामलों को कांग्रेस ने ख़त्म करने का काम किया, हालांकि, कोर्ट ने उसे ऐसा करने से रोका। हमने पीएफआई को बैन कर दिया है।

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा – ‘पीएम मोदी ने उत्तर-पूर्व और भारत के बाकी के हिस्सों के बीच मन की दूरियों को ख़त्म किया। आज उत्तर-पूर्व के लोगों को मन से लगता है कि बाकी हिस्सों में हमारा सम्मान है। बाकी राज्यों से लोग उत्तर-पूर्व जाते हैं तो वे उनका भी सम्मान करते हैं।’  

शाह ने यह भी कहा कि बिहार और झारखंड में नक्सवादी उग्रवाद लगभग ख़त्म हो चूका है। छत्तीसगढ़ में भी कुछ ही समय में शांति बहाल करने में हम सफल होंगे।  जम्मू-कश्मीर में भी आतंकवाद से संबंधित सभी प्रकार के आंकड़े सबसे अच्छी स्थिति में हैं।