त्रिपुरा में 86 फीसदी से ज्यादा मतदान, भाजपा, कांग्रेस-माकपा में है टक्कर

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए जनता ने जबरदस्त मतदान किया है। अंतिम रिपोर्ट्स के मुताबिक राज्य में 86.10 फीसदी मतदान हुआ है। हालांकि, यह पिछली बार के चुनाव से करीब तीन फीसदी कम है। राज्य के चुनाव में भाजपा को कांग्रेस-माकपा गठबंधन से कड़ी टक्कर मिल रही थी जबकि टिपरा मोथा पार्टी भी मैदान में है। फिलहाल वहां भाजपा की सरकार है जबकि दशकों तक एक दूसरे के खिलाफ लड़ने वाले कांग्रेस-माकपा इसबार गठबंधन में हैं और भाजपा को कड़ी चुनौती दे रहे हैं।

विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को हुए मतदान में छिटपुट घटनाओं को छोड़कर यह शांतिपूर्ण रहा। करीब 86.10 फीसदी मतदान हुआ है जिससे नतीजों को लेकर कयास अभी से शुरू हो गए हैं। राज्य में 2 मार्च को वोटों की गिनती होगी।

चुनाव आयोग के मुताबिक राज्य में 86 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हुआ है। कई मतदान केंद्रों के बाहर 4 बजे के बाद भी मतदाताओं की लंबी कतारें थीं जिससे मतदान का फीसद और ज्यादा हो सकता है।

याद रहे 2018 के विधानसभा चुनाव में त्रिपुरा में 89 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाले थे। अगरतला और अन्य जगहों पर अधिकतर मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें देखने को मिली। मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ था। शुरुआत में कुछ मतदान केन्द्रों पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों के खराब होने के कारण मतदान धीमा रहा।