तेलंगाना के नगरकुरनूल में हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट में आग में फंसे सभी 9 लोगों की मौत

तेलंगाना के नगरकुरनूल के श्रीशैलम लेफ्ट बैंक हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट के पैनल बोर्ड में लगी आग में फंसे 9 लोगों की मौत हो गयी है। आग के बाद वहां 17 लोग फंस गए जिनमें से 8 को बचा लिया गया था जबकि 9 लोग भीतर ही फंसे थे। उन्हें बचाने की कोशिश की जा रही थी, लेकिन अब खबर आई है कि इन सभी की मौत हो गयी गयी है।

याद रहे जब आग की घटना हुई उस समय कुल 17 लोग वहां काम कर रहे थे जिनमें से 8 लोगों को बचा लिया गया था। तेलंगाना सरकार में  ऊर्जा मंत्री जगदीश्ववर रेड्डी खुद रेस्क्यू ऑपरेशन देख रहे थे। पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मी आग वाली जगह पर थे। धुंए के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी दिक्कत आई।

आग शॉर्ट सर्किट से लगी और देखते ही देखते घने धुएं ने जगह को घेर लिया। घटनास्थल पर मौजूद 17 व्यक्तियों में से 8 व्यक्ति सुरंग के रास्ते सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया लेकिन फंसे 9 लोगों को बचाया नहीं जा सका। यह सभी टीएस गेनको कर्मचारी और तीन निजी कंपनी के कर्मचारी हैं।

दमकलकर्मियों की टीम एक डिप्टी इंजीनियर और सहायक इंजीनियरों सहित फंसे हुए लोगों को बचाने की कोशिश कर रही थी। तेलंगाना के मंत्री जगदीश रेड्डी और टीएस गेनको सीएमडी प्रभाकर राव घटनास्थल पर पहुंच गए थे और बचाव के प्रयासों की मॉनिटरिंग कर रहे थे। रेड्डी ने कहा था कि पावर स्टेशन की पहली इकाई में दुर्घटना हुई और चार पैनल क्षतिग्रस्त हो गए हैं।