तेजस्वी पहुंचे दिल्ली, अस्वस्थ पिता लालू के अलावा राहुल गांधी से करेंगे मुलाकात

बिहार में भाजपा से नाता तोड़कर आरजेडी और कांग्रेस के सहयोग से बनी नीतीश सरकार में उप मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव दिल्ली पहुँच गए हैं। वे स्वास्थ्य लाभ कर रहे अपने पिता और दिग्गज नेता लालू प्रसाद यादव के अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भी मिलेंगे।

इस मुलाक़ात के दौरान तेजस्वी यादव पिता और राहुल गांधी के मंत्रिमंडल के गठन को लेकर चर्चा कर सकते हैं। कांग्रेस ने बिहार में अपने विधायक दल को सरकार में शामिल होने की मंजूरी दे दी है। कांग्रेस के वहां 19 विधायक हैं और संभावना है कि इनमें से चार को मंत्री बनाया जा सकता है।

तेजस्वी राहुल गांधी के साथ मुलाकात करेंगे। उन्हें राहुल का नजदीकी माना जाता रहा है। तेजस्वी उन विपक्षी नेताओं से मिलेंगे जिन्होंने उन्हें और नीतीश कुमार को भाजपा से अलग होकर सरकार बनाने पर बधाई दी थी। इनमें अरविन्द केजरीवाल भी शामिल हैं।

राहुल गांधी से मुलाकात में तेजस्वी कांग्रेस के कोटे से बनने वाले मंत्रियों को लेकर चर्चा कर सकते हैं, हालांकि इस बाबत आधिकारिक तौर पर कुछ कहा नहीं गया है। इसके अलावा राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी एकता को लेकर भी दोनों नेता बात कर सकते हैं। तेजस्वी पहले कई बार कह चुके हैं कि वे राहुल गांधी के राष्ट्रीय स्तर पर विपक्ष का नेतृत्व करने के पक्ष में हैं क्योंकि कांग्रेस देश की विपक्ष में सबसे बड़ा पार्टी है।