तीन और मौत, भारत में अब तक कोरोना ने ७ की जान ली, दिल्ली में रात ९ बजे से धारा १४४  

भारत में ”जनता कर्फ्यू” के दिन तीन और लोगों की कोरोना से मौत हो गयी। इस तरह भारत में अब तक सात लोगों की मौत कोरोना वायरस से हो गयी है। अब कमोवेश सभी राज्यों में लॉक डाउन (आवश्यक सेवाओं को छोड़कर) की घोषणा की जा रही है जिससे संकेत मिलते हैं कि एहितियात के लिए पूरे देश में लॉक डाउन की तैयारी है। इसका बड़ा मकसद कोरोना की ”चेन ऑफ ट्रांसमीशन” को तोड़ना है।

राजधानी दिल्ली में रात ९ बजे से धारा १४४ लागू हो जाएगी। सीएम केजरीवाल ने कहा है कि जनता कर्फ्यू के बाद भी लोग घर पर रहें ताकि कोरोना वायरस की चेन तोड़ने में मदद मिल सके। अब तक देश के ७५ जिलों में ३१ मार्च तक लॉक डाउन की घोषणा की है। मारुती ने गुड़गांव में कोरोना के चलते प्रोडक्शन बंद करने का ऐलान किया है। पश्चिम बंगाल में कल शाम से २७ मार्च तक लॉक डाउन की घोषणा की गयी है।

देश भर में ट्रेनों और मेट्रो को बंद करने का ऐलान किया गया है। भारत में कोरोना के ३१४ मामले इस समय अस्पताल में भर्ती हैं जिनमें से एक भी आईसीयू में नहीं हैं। अब तक २३ लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल और एलजी अनिल बैजल शाम ६ बजे प्रेस कांफ्रेंस करने वाले हैं जिसमें लॉक डाउन की घोषणा हो सकती है।