तामिलनाडु में रथ यात्रा के दौरान करंट लगने से 11 लोगों की मौत, कई झुलसे  

तमिलनाडु में बुधवार सुबह एक बड़े हादसे में रथ यात्रा के दौरान करंट लगने से 11 लोगों की मौत हो गयी है। इनमें दो बच्चे शामिल हैं। यह घटना तंजावुर जिले की है जहाँ एक मंदिर में  रथ यात्रा के दौरान पालकी में करंट आ गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक बुधवार सुबह रथयात्रा जुलूस के दौरान तब लोगों की जान चली गयी जब वे मंदिर की पालकी पर खड़े थे। पालकी कालीमेडु के अप्पर मंदिर में एक हाई-ट्रांसमिशन लाइन के संपर्क में आ गई जिससे उसमें करंट प्रवाहित होने लगा। यह सभी लोग करंट के चपेट में आ गए। करंट के कारण रथ पूरी तरह नष्ट हो गया।

अधिकारियों के मुताबिक मंदिर की पालकी को मोड़ने के समय ओवरहेड लाइन के संपर्क में आने के कारण यह हादसा हुआ। करंट लगने से कम से कम 11 लोगों की  मौत हो गई है जिनमें 2 बच्चे शामिल हैं।

गंभीर रूप से झुलसे तीन बच्चों सहित सहित 15 लोगों को इलाज के लिए तंजावुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। पुलिस के मुताबिक हादसे को लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने हादसे पर एक ट्वीट के जरिये दुख जताया है। पीएमओ के इस ट्वीट में कहा गया है – ‘तमिलनाडु के तंजावुर में हुए हादसे से गहरा दुख हुआ। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि दुर्घटना में घायल लोग जल्द ही ठीक हो जाएंगे।’