तमिलनाडु में 100 फीसदी दर्शकों के साथ सिनेमा हॉल खोलने पर केंद्र का फरमान

कोरोना महामारी के लिए वायरस के लिए जहां नए स्ट्रेन ने दुनिया में ख़ौफ़ पैदा कर दिया है, तो कई जगह लोग आज़िज़ भी आ गए हैं। सरकारों को भी लगने लगा है कि अब कमाई के रास्ते खोल दिये जायें। इसी कड़ी में तमिलनाडु सरकार ने राज्य में 100 फीसदी क्षमता के साथ सिनेमा हॉल खोलने का आदेश 4 जनवरी को जारी किया था। इस आदेश को अब केंद्र सरकार ने महामारी फैलने की आशंका में वापस लेने को कहा है।
तमिलनाडु की एआईएडीएमके की पलानीसामी सरकार ने चार जनवरी को सिनेमाहॉल पर लगी 50 प्रतिशत की दर्शक सीमा को हटा लिया था। राज्य सरकार ने सिनेमा हॉलों को पूरी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दे दी थी। एआईएडीएमके सरकार के इस कदम से करीब 9 महीने बाद सिनेमा हॉल पहले ही तरह सुचारू रूप से 100 प्रतिशत की दर्शक क्षमता के साथ चलने की स्थिति बनी थी, लेकिन इससे कोरोना के मामलों में इजाफा होने की आशंका जताते हुए केंद्र सरकार ने राज्‍य सरकार से इस मंजूरी को वापस लेने का फरमान जारी किया है।
तमिलनाडु में अब तक कोरोना संक्रमण के आठ लाख, 22 हजार 370 मामले सामने आ चुके हैं, इनमें 8,02,385 लोग ठीक हो चुके हैं। राज्‍य में कोरोना से 12, 177 लोगों की जान जा चुकी है। तमिलनाडु में सक्रिय मरीजों की संख्‍या 7808 है।