तत्काल शिकायत निवारण के लिए आईटीबीपी ने शहीद सैनिकों के परिवार को बांटे स्मार्टफोन

स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मनाने के लिए कई कार्यक्रमों की श्रृंखला में, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की कल्याण शाखा, हिमवीर वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन ने शनिवार को एक विशेष अभिनंदन समारोह का आयोजन किया।

इसके अंतर्गत 12 वीर नारियों को एचडब्ल्यूडब्ल्यूए की अध्यक्ष और आईटीबीपी की महानिदेशक, रितु अरोड़ा ने वीर नारियों को स्मार्टफोन भेंट किए साथ ही अन्य कई कार्यक्रमों की श्रृंखला में उनका अभिनंदन भी किया।

वीर नारियों को मोबाइल भेंट करने का एक ही मकसद है कि स्वतंत्रता के बाद महिला सशक्तिकरण विषय पर डिजिटल जागरूकता, ऑनलाइन वाद-विवाद व शिकायतों का निपटारा जल्द से जल्द किया जा सके। जिससे वीर नारियों को अपनी पेंशन, नौकरी या किसी भी प्रकार की सरकार शिकायत कर अपनी शिकायतों का निवारण कर सकें।

सभा को संबोधित करते हुए रितु अरोड़ा ने कहा कि, “इन स्मार्ट फोनों के माध्यम से किसी भी प्रकार की समस्या और शिकायत डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से शिकायत निवारण तंत्र को भेजी जा सकती है। जिस पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। आने वाले दिनों में फोर्स के प्रत्येक वीर नारी को ये स्मार्टफोन दिए जाएंगे और एचडब्ल्यूडब्ल्यूए हमेशा शहीद परिवारों का समर्थन करता रहेगा।”