ड्रग्स मामले में ‘मीडिया ट्रायल’ के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचीं रकुल प्रीत सिंह

हाईकोर्ट ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, प्रसार भारती, भारतीय प्रेस परिषद और न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन को जारी किया नोटिस

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में ड्रग्स एंगल की जांच के दौरान अपना नाम सामने आने के बाद ‘मीडिया ट्रायल’ के खिलाफ अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह ने दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया, जिस पर आज सुनवाई हुई। दिल्ली हाईकोर्ट ने रकुल प्रीत सिंह की उस याचिका पर वीरवार को केंद्र से जवाब मांगा जिसमें उन्होंने रिया चक्रवर्ती ड्रग मामले से उन्हें जोड़ने वाली मीडिया रिपोर्टों पर रोक लगाने की मांग की है। न्यायमूर्ति नवीन चावला ने अभिनेत्री की याचिका पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, प्रसार भारती और भारतीय प्रेस परिषद को नोटिस जारी किया और जवाब मांगा। अभिनेत्री ने हाईकोर्ट से इस मामले में उनसे संबंधित कोई भी खबर या सामग्री टीवी चैनलों और अन्य प्लेटफार्म पर प्रकाशित या प्रसारित नहीं करने का निर्देश देने की मांग की क्योंकि इससे उनकी छवि खराब हो रही है।

हाईकोर्ट ने अधिकारियों से कहा कि वे अभिनेत्री रकुल की याचिका को अभिवेदन मानें और सुनवाई की अगली तारीख 15 अक्तूबर से पहले इस पर फैसला लें। हाईकोर्ट ने कहा कि उसे उम्मीद है कि रिया चक्रवर्ती से जुड़े मामले में अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह से संबंधित खबरों में मीडिया संयम बरतेगा। याचिकाकर्ता से संबंधित खबरें बनाते वक्त मीडिया प्रतिष्ठान केबल टीवी नियमों, प्रोग्राम कोड तथा अन्य दिशानिर्देशों का पालन करेंगे। अभिनेत्री ने याचिका में दावा किया है कि रिया चक्रवर्ती अपना वह बयान वापस ले चुकी है जिसमें उसने कथित तौर पर याचिकाकर्ता का नाम लिया था, इसके बावजूद मीडिया में आ रही खबरों में उन्हें इस मामले से जोड़ा जा रहा है।

बता दें कि सुशांत से जुड़े ड्रग्स मामले में एनसीबी ने अब तक रिया समेत 17 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। रिया के अलावा, अन्य गिरफ्तार आरोपियों में सुशांत सिंह के निजी स्टाफ सैमुअल मिरांडा और दीपेश सावंत हैं। इसके अलावा, रिया का भाई शौविक चक्रवर्ती और छह कथित ड्रग तस्कर भी दबोचे जा चुके हैं।  रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शौविक को शुक्रवार को 22 सितंबर तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। मिरांडा, सावंत, जैद विलात्रा और अब्दुल बासिर परिहार भी इस समय न्यायिक हिरासत में हैं। बता दें कि 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत अपने बांद्रा स्थित फ्लैट पर मृत पाए गए थे।