ड्रग्स मामले में आर्यन खान की रिहाई, मन्नत में जश्न का माहौल

आखिर लम्बे इन्तजार के बाद फिल्म कलाकार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान शनिवार को जेल से रिहा हो गए। करीब 28 दिन ड्रग्स मामले में जेल में रहे आर्यन खान जमानत मिलने के बाद आज सुबह मुंबई के आर्थर रोड जेल से रिहा कर दिए गए। उधर आर्यन को बॉम्बे हाईकोर्ट से सशर्त जमानत मिलने की खुशी में शाहरुख खान के बंगले मन्नत को गुरुवार को ही रोशनियां की गयी हैं।

याद रहे एनसीबी ने 2 अक्टूबर को ड्रग्स बरामद होने के मामले में आर्यन खान समेत 8 लोगों को हिरासत में लिया गया था। बाद में पूछताछ और जांच के आधार पर मामले में कुछ और आरोपी हिरासत में लिए गए थे।

आर्यन के साथ इस मामले से जुड़े मुनमुन धमेचा और अरबाज मर्चेंट की भी रिहाई हो गई है। बॉम्बे हाइकोर्ट ने कुछ शर्तों के साथ आर्यन और अन्य को जमानत दी है। शाहरुख के परिवार के अलावा उनके फैंस भी आर्यन की रिहाई से खुश हैं और सोशल मीडिया पर कमेंट्स के जरिये इसका जश्न मना रहे हैं।

बता दें बॉम्बे हाइकोर्ट ने आर्यन को जमानत देते हुए 14 शर्तें लगाई हैं। इनमें से एक एक लाख रुपये का निजी मुचलका और एनसीबी दफ्तर मुम्बई में हर शुक्रवार हाजिरी लगाना शामिल है। इन शर्तों में आर्यन खान और दो सह-आरोपियों अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा, तीनों को विशेष एनडीपीएस अदालत में अपने पासपोर्ट जमा कराने होंगे और वे विशेष अदालत से अनुमति लिये बिना भारत छोड़कर नहीं जा सकेंगे।

जमानत के समय अदालत ने कहा यह भी कहा कि आरोपी व्यक्तिगत रूप से या किसी अन्य के माध्यम से गवाहों को प्रभावित करने या सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश नहीं करेंगे। सभी आरोपी मुंबई से बाहर जाने से पहले एनसीबी को सूचित करेंगे और अपनी यात्रा की डिटेल्स देंगे। तीनों आरोपी किसी सह-आरोपी के साथ या इस तरह की गतिविधियों में संलिप्त किसी और के साथ कोई संपर्क स्थापित नहीं करेंगे।

उधर आर्यन को बॉम्बे हाईकोर्ट से सशर्त जमानत मिलने की खुशी में शाहरुख खान के बंगले मन्नत को गुरुवार को ही रोशनियां की गयी हैं। रिहाई के बाद आर्यन सीधे मन्नत के लिए रवाना हो गए। वहां बड़े पैमाने पर उनके स्वागत के तैयारी की गयी है।